Whatsapp में आया नया ‘फेवरेट कॉन्टैक्ट्स’ फीचर, अब आपकी पसंदीदा चैट रहेगी सबसे ऊपर!

Whatsapp लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर ला रहा है, और अब एक और धमाकेदार फीचर ‘फेवरेट कॉन्टैक्ट्स’ पेश किया गया है। यह फीचर 2.24.12.7 एंड्रॉयड वर्जन में देखा गया है, जिसके जरिए यूजर्स अपनी पसंदीदा चैट को अलग सेक्शन में रख सकते हैं।

इससे पहले, चैट लिस्ट में ढेर सारे मैसेज होने पर ज़रूरी चैट ढूंढना मुश्किल हो जाता था। लेकिन अब आप अपनी पसंद के कॉन्टैक्ट्स को एक साथ जोड़ सकते हैं, और उनके मैसेज हमेशा सबसे ऊपर रहेंगे।

नए फीचर की खास बातें:

  • पसंदीदा चैट का अलग सेक्शन: अब आप अपनी पसंदीदा चैट को एक अलग सेक्शन में रख सकते हैं, ताकि वे हमेशा चैट लिस्ट में सबसे ऊपर दिखाई दें।
  • 3 मैसेज तक पिन करें: आप अपनी पसंदीदा चैट में 3 तक मैसेज पिन कर सकते हैं, ताकि वे हमेशा सबसे ऊपर रहें और आपको उन पर ध्यान देना आसान हो।
  • चार तरह के फिल्टर: चैट पेज पर अब आपको चार फिल्टर मिलेंगे – All, Unread, Favourites और Groups। आप अपनी पसंद के अनुसार किसी भी फिल्टर का इस्तेमाल करके चैट कर सकते हैं।

यह फीचर कैसे मिलेगा?

यह फीचर अभी बीटा वर्जन में है, और सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। हालांकि, आप Google Play Beta Program के जरिए इसे जल्दी पाने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

अन्य अपडेट:

इसके अलावा, वॉट्सऐप ने हाल ही में एक और अपडेट भी पेश किया है, जिसमें यूजर्स अब 1 मिनट तक का वॉयस मैसेज स्टेटस पर पोस्ट कर सकते हैं।

यह निश्चित रूप से वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक उपयोगी अपडेट है, खासकर उन लोगों के लिए जो अक्सर कुछ ही लोगों के साथ चैट करते हैं। यह फीचर चैट लिस्ट को व्यवस्थित रखने और ज़रूरी चैट को आसानी से ढूंढने में मदद करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *